Apps

किसी भी Mobile Number की Call Detail कैसे निकाले? बिना OTP के अपने गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड की कॉल डिटेल्स कैसे निकालें 2023

किसी भी Mobile Number की Call Detail कैसे निकाले? : नमस्कार दोस्तों कैसे हो एक बार फिर से स्वागत है। हमारी वेबसाइट के आर्टिकल में और इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको बहुत ही मजेदार और उपयोगी जानकारी साझा करने वाले हैं। अगर आप लोगों को भी इस प्रकार की समस्या का सामना करना पड़ता है। तो मेरी इस पोस्ट को पूरा पढ़ने के बाद आपको आगे चलकर कभी भी इस प्रकार की दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा।

Join WhatsApp Channel Join Now
Join Telegram Channel Join Now

क्योंकि इस पोस्ट के माध्यम से मैं आपको बताने वाली हूं कि किसी भी Number की Call Details कैसे निकाल सकते हैं। अगर आप लोग भी इसके बारे में विस्तार से जानना चाहते हैं तो आप ही तक मेरी इस पोस्ट को पढ़ना है। क्योंकि यहां पर मैं आपको सभी सिम कार्ड के Number की कॉल हिस्ट्री निकालना सिखाएंगे आप सभी लोग एयरटेल जिओ की कॉल हिस्ट्री कॉल रिकॉर्डिंग कॉल हिस्ट्री एप कॉल हिस्ट्री चेक ऑनलाइन कॉल रिकॉर्डिंग इत्यादि के बारे में जानकारी साझा करेंगे।

किसी भी जीओ, वीआई और एयरटेल सिम कार्ड की Call Details निकालने के बारे में बहुत ही गजब का तरीका बताने वाले हैं। यदि आपके पास कोई कंपनी का Mobile Number है और उसकी कॉल डीटेल्स ऑनलाइन तरीके से डाउनलोड करना चाहते हैं। तो यह भी बहुत ही ज्यादा आसान है बस आपके पास जानकारी होनी चाहिए।

एयरटेल सिम की Call Detail कैसे निकाले?

दोस्तों यदि आप लोगों के पास एयरटेल सिम कार्ड का Number है और आपको अपनी सिम की कॉल हिस्ट्री के निकालने की जरूरत पड़ गई है। तो आप नीचे बताएंगे सभी स्टेप्स को फॉलो करके एयरटेल की Call Detail से निकाल सकते हैं।

इस प्रकार से कॉल हिस्ट्री निकालने के लिए आपका एयरटेल Number एक्टिवेट होना चाहिए। क्योंकि आप जिस Number की कॉल हिस्ट्री निकालना चाहते हैं उसी Number पर एक मैसेज भेजा जाता है। उसके बाद Call Detail से डाउनलोड कर सकते हो।

अपने Number से मैसेज भेजने के लिए Mobile बॉक्स को ओपन करना पड़ता है। और उसके बाद मैसेज बॉक्स के नीचे दर्शाई गई फोरम में टेक्स्ट मैसेज टाइप करें।

उदाहरण: EPREBILL <SPACE> Month Name (महीने के 3 अल्फाबेट टाइप करे) <SPACE> Email ID टाइप करके 121 पर मैसेज भेज देना है। एयरटेल कंपनी द्वारा जवाब मैसेज के द्वारा Password मिल जायेगा। 

आपके द्वारा जो ईमेल आईडी दी गई है उसी पर एयरटेल कंपनी द्वारा पूरे महीने की टाइम पीरियड के अनुसार से कॉल हिस्ट्री पीडीएफ के रूप में भेज दी जाएगी जो पासवर्ड प्रोटेक्टेड होगी।

फिर आप अपनी ईमेल आईडी को ओपन करेंगे जिसमें आपके एयरटेल Number की कॉल हिस्ट्री पीडीएफ अटैचमेंट में मिल जाएगी। जब आप इस पीडीएफ फाइल को डाउनलोड करके ओपन करेंगे तो पासवर्ड मांगा जाता है।

बिना मोबाइल लिए WhatsApp Message कैसे देखें?

कॉल डीटेल्स पीडीएफ फाइल कैसे ओपन करें?

दोस्तों इस के बारे में एयरटेल Number पर मैसेज में जानकारी दी गई होती है। पासवर्ड के लिए जन्मतिथि की साल के Number और Mobile Number के लास्ट के चार Number को जोड़कर पासवर्ड के द्वारा फाइल ओपन कर सकते हैं।

तो दोस्तों इस प्रकार आप किसी भी एयरटेल Number की 3 महीने की Call Details आसानी से पीडीएफ यूरोप में डाउनलोड कर सकते हैं। एयरटेल कंपनी की तरह ही जियो और वोडाफोन आइडिया की Call Details भी डाउनलोड कर सकते हैं।

जिओ सिम की Call Detail से कैसे निकाले?

जिओ कंपनी के यूजर भी अपने किसी भी जिओ सिम की कॉल डीटेल्स बहुत ही आसानी से निकाल सकते हैं। वह भी बिना ओटीपी के जिओ कंपनी अपना Call Detail रिकॉर्ड ऑनलाइन फ्री चेक करने की सुविधा दे रही है। जो कि जियो यूजर के लिए बहुत ही उपयोगी है।

माय जियो एप्लीकेशन के माध्यम से आप अपने जिओ Number की डाटा s.m.s. और आउटगोइंग कॉल स्टेटमेंट 7 दिन से लेकर 30 दिन की Call Details निकाल सकते हैं। बस आपके Mobile में myjio एप्लीकेशन होना चाहिए।

जिओ Number की कॉल हिस्ट्री डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको अपने Mobile फोन में माय जिओ एप्लीकेशन को ओपन करना है। यदि आप इसको इस्तेमाल नहीं कर रहे है  तो जल्दी से गूगल प्ले स्टोर एप स्टोर पर जाकर इसे डाउनलोड करें।

दूसरे स्टेप में आपको माय प्लान में जाकर चेक यूसेज पर क्लिक करना है। आगे आपको डाटा, कॉल और एसएमएस का ऑप्शन दिखाई दे रहा होगा यहां पर पिछले 5 डिटेल से दिखाई दे रही होंगी।

यदि आपने पूरी डिटेल्स चेक करनी है तो Do you want to view detailed usage statement पर क्लिक करना है। यहां पर आप पिछले 7 दिनों से लेकर 30 दिन की डिटेल्स स्टेटमेंट चेक कर सकते हैं।

3 महीने की Call Detail से डाउनलोड करने के लिए ईमेल स्टेटमेंट के ऑप्शन को सिलेक्ट करना है। उसके पश्चात ईमेल आईडी डालनी है और जिसे ईमेल आईडी पर जिओ Number की स्टेटमेंट लेनी है उसे डाल दीजिए।

फिर आपको को उस ईमेल आईडी पर जिओ सिम की 3 महीने की कॉल हिस्ट्री भेज दी जाएगी। तो इस प्रकार आप जियो के किसी भी Number की Call Detail से डाउनलोड कर सकते हैं।

Download

Vi सिम की कॉल हिस्ट्री कैसे निकालें? 

दोस्तों वोडाफोन आइडिया यानी कि वीआई यूजर को अपने वीआई सिम कार्ड की Call Detail डाउनलोड करने के लिए कुछ स्टेप्स दिए गए हैं। उनको फॉलो करना है vi सिम की Call Detail चेक करने के लिए आपको कोई भी चार्ज नहीं देना पड़ता है।

VI यूजर को अपने Mobile फोन में पहले से ही वीआई एप्लीकेशन डाउनलोड करना है। यदि यह ऐप इंस्टॉल नहीं है तो गूगल प्ले स्टोर पर जाकर उसे आपको जल्दी से डाउनलोड कर लीजिए। और वीआई के Number से लॉगइन करना है।

लोगिन करने के पश्चात माई अकाउंट सेक्शन में जाना है। यहां पर यूसेज Call Details का ऑप्शन दिखाई दे रहा होगा इस पर क्लिक करके आप वीआई Number की Call Detail से आसानी से निकाल सकते हैं। वीआई 180 दिन की Call Detail से डाउनलोड करने की परमिशन देता है।

WhatsApp Message Kaise Dekhe

एप से Call Details कैसे निकाले?

उपरोक्त के अतिरिक्त वीआई जिओ और एयरटेल सिम की कॉल हिस्ट्री की डिटेल्स डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर और एप्पल स्टोर पर आपको बहुत सारे एप्लीकेशन मिल जाएंगे। Mobile एप्लीकेशन Call Details ऑनलाइन डाउनलोड करने के लिए काफी पॉपुलर ऐप है।

थर्ड पार्टी एप्लीकेशन से किसी भी Number की Call Details निकालना और डाउनलोड करना काफी आसान है। लेकिन यह ऐप्स आपसे परमिशन एक्सेस मांगते हैं तभी आप Call Details निकाल सकते हैं। आपको देनी है या नहीं यह आपके ऊपर निर्भर करता है।

लेकिन थर्ड पार्टी एप्लीकेशन से अपनी पर्सनल जानकारी साझा करना जोखिम भरा हो सकता है। इसलिए थर्ड पार्टी ऐप की वजह आपको जीओ वीआई और एयरटेल की ऑफिशियल वेबसाइट को यूज करना चाहिए

लेकिन थर्ड पार्टी ऐप से अपनी पर्सनल डिटेल सांझा करना रिस्की हो सकता है। इसलिए, थर्ड पार्टी ऐप के बजाय आपको Jio, VI और Airtel की ऑफिसियल ऐप और वेबसाइट को ही यूज़ करना चाहिए।

निष्कर्ष (Conclusion)

तो दोस्तों इस पोस्ट के माध्यम से मैंने आपको बहुत ही सरल और हिंदी भाषा में बताया है, कि किसी भी  Mobile Number की Call Detail कैसे निकालें? 2023 और यहां पर मैं नहीं आपको जिओ, वीआई, एयरटेल की Call Details निकालने का बहुत ही सरल तरीका बताया है। तो मुझे आशा है आपको मेरी जानकारी जरूर पसंद आई होगी और आपके लिए जरूर उपयोगी रहेगी। तो कृपया करके इसे अपने दोस्तों के अलावा सोशल मीडिया अकाउंट में जरुर शेयर करें। ताकि आपको कोई अतिरिक्त सवाल पूछना है तो नीचे कमेंट करके पूछ सकते हैं हम आपकी पूरी हेल्प करेंगे।

Related Articles

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *