Sarkari Yojana

ई श्रमिक कार्ड का पैसा कैसे चेक करें मोबाइल से 2023

E Shram Card Wala Paisa Kaise Check Kare – ई श्रमिक कार्ड का पैसा कैसे चेक करें मोबाइल से

दोस्तों अगर आपने श्रमिक कार्ड के लिए अप्लाई किए होंगे और आपको श्रमिक कार्ड का भी अप्रूवल मिला है और अगर आप चाहते हैं श्रमिक कार्ड का पैसा चेक करने के लिए आपके बैंक अकाउंट में आया है या फिर नहीं आया है तो इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़िए पूरा स्टेप बाय स्टेप बताने वाला हूं कैसे आप श्रमिक कार्ड का पैसा चेक कर सकते हैं.  श्रमिक कार्ड का पैसा चेक करने के लिए श्रमिक कार्ड बनवाने के टाइम जो भी बैंक अकाउंट नंबर आपने डाला था उस अकाउंट को आपको चेक करना होगा उस अकाउंट पर आपका पैसा क्रेडिट होगा,  हर एक बैंक का अपना-अपना मिस्ड कॉल नंबर होता है  आपके रजिस्टर मोबाइल नंबर से मिस कॉल करके आपके बैंक अकाउंट में कितने पैसे हैं आप चेक कर सकते हैं भारत की सभी बैंकों का मिस कॉल नंबर नीचे दिया हुआ है.

Join WhatsApp Channel Join Now
Join Telegram Channel Join Now

All Bank Missed Call Number : Click Here

इसके अलावा आप आधार कार्ड नंबर डालकर आपके बैंक अकाउंट का बैलेंस चेक कर सकते हैं और आप जान सकते हैं किसी भी सरकारी योजना का पैसा आपके बैंक अकाउंट में आया है कि नहीं आया है या फिर इसके साथ-साथ e-श्रम कार्ड का पैसा भी आप चेक कर सकते हैं, आधार कार्ड नंबर डालकर बैंक अकाउंट का बैलेंस चेक करने के लिए एक AEPS  आईडी की जरूरत होता है और एक बायोमैट्रिक डिवाइस की सबसे पहले बायोमेट्रिक डिवाइस को आपके मोबाइल के साथ कनेक्ट कर लेना है और AEPS ID login करके आपके आधार नंबर डालकर और बैंक नेम सिलेक्ट करके बहुत ही आसान तरीके से बैंक अकाउंट बैलेंस देख सकते हैं और मिनी स्टेटमेंट भी निकाल सकते हैं.

Download e Shram Card : Click Here

अगर आप चाहते हैं डायरेक्ट वेबसाइट के ऊपर जाकर श्रमिक कार्ड का पैसा चेक करने के लिए तो नीचे दिए हुए लिंक पर क्लिक करके बहुत ही आसान तरीके से आप श्रमिक कार्ड का पैसा आया है कि नहीं आया है देख सकते हैं.

PFMS : ई श्रमिक कार्ड का पैसा कैसे चेक करें मोबाइल से

वेबसाइट के ऊपर जाने के बाद सबसे पहले आपको क्लिक करना है Know Your Payments के ऊपर अरब का बैंक नेम प्लेट करना है और अकाउंट नंबर डालकर सबमिट कर देना है आपके रजिस्टर मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आएगा और ओटीपी डाल कर जैसे वेरीफाई कर लेंगे आपका श्रमिक कार्ड का पैसा आप देख पाएंगे, अगर आपके पास NSP Id है तो Track NSP Payments  के ऊपर क्लिक करके  देख सकते हैं.

E-Shram Balance Check : Click Here

अगर आप चाहते हैं AEPS Id को डाउनलोड करने के लिए और आईडी फ्री में बनवाने के लिए तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके App  को डाउनलोड कर सकते हैं और आईडी भी फ्री में बनवा सकते हैं. 

दोस्तों उम्मीद करता हूं आपको पूरा समझ में आया होगा कैसे आप श्रमिक कार्ड का पैसा चेक कर सकते हैं आधार कार्ड डाल कर AEPS Id की माध्यम से और एक है PFMS की ऑफिशियल वेबसाइट के ऊपर जाकर अगर इस आर्टिकल आपको पसंद है तो अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिए अगर कुछ भी पूछना है तो कमेंट कीजिए और हमारे ब्लॉक पेज को जरूर फॉलो कर लीजिए.

Create Free ID : Click Here

एबीपी भारत का एक बहुत ही बड़ा कंपनी है जो कि आपको AEPS ID प्रोफाइल करवाता है बिल्कुल फ्री में अगर विधि को फ्री में बनवाना चाहते हैं ऊपर दिए गए लिंक पर क्लिक करके जरूर बना सकते हैं. आधार कार्ड नंबर डालकर बैंक अकाउंट बैलेंस चेक करने के लिए या फिर आधार कार्ड नंबर डालकर बैंक अकाउंट बैलेंस निकालने के लिए तो बहुत ही आसान तरीके से कर सकते हैं इस आईडी का मदद से. 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *